तिहाड़ में कैसी कटी सीएम केजरीवाल की पहली रात? जेल में मिल रहीं ये सुविधाएं

दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल में पहली रात कटी. सीएम केजरीवाल को तिहाड़ में विचाराधीन कैदी संख्या 670 दी गई है. उन्हें सोमवार रात जेल में घर से आया हुआ खाना दिया गया. मीडिया में चली खबरों के मुताबिक सीएम केजरीवाल को जेल में बेचैनी हो सकती है, क्योंकि उनके लिए यहां एक नई जगह है. दरअसल उन्हें तिहाड़ के जेल नंबर 2 के वार्ड नंबर 3 में रखा गया है. यहां एक छोटी सी बैरक है, जो लगभग 14 फूट लंबा और 8 फूट चौड़ा है. इसी में टॉयलेट भी बना हुआ है. ऐसे में वहां पर रहना, खाना और सोना इतना आसान नहीं होता है, इसलिए नींद भी सही तरीके से नहीं आ पाती है.

सफेद शर्ट पहने सीएम केजरीवाल सोमवार शाम करीब 4.45 बजे तिहाड़ जेल परिसर में दाखिल हुए और रिकॉर्ड के लिए उनकी तस्वीर खींची गई. इसके बाद जेल सुरक्षाकर्मियों ने उनकी और उनके सारे सामान की भी जांच की, जिसके बाद उन्हें तिहाड़ के जेल नंबर 2 में ले जाया गया.

खबरों की मानें तो जेल नंबर 2 में सीएम केजरीवाल के बैरेक में सीमेंट का बनाया हुआ एक चबूतरा है, जिस पर बिछाने के लिए एक चादर, ओढ़ने के लिए कंबल और एक तकिया दिया जाता है. इसके अलावा 2 बाल्टी दी जाती है, एक बाल्टी में पीने का पानी रखा जाता है, जबकि दूसरी बाल्टी नहाने या कपड़ा धोने का पानी रखने के काम आती है. इसके अलावा एक जग भी दिया जाता है.

Related posts

Leave a Comment